Breaking News
Home / इंदौर / खाद्य विभाग की बड़ी छापामार कार्यवाही।

खाद्य विभाग की बड़ी छापामार कार्यवाही।

अवैध 1600 लीटर बायोडीजल सहित वाहन किया जब्त
इंदौर ।
इंदौर जिले में खाद्य सामग्री तथा पेट्रोल-डीजल, बायोडीजल आदि का अवैध कारोबार तथा संग्रहण करने वालों के विरुद्ध कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के मार्गदर्शन में प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इसी सिलसिले में क्राइम ब्रांच को प्राप्त सूचना के आधार पर अपर कलेक्टर डॉ. अभय बेडेकर के निर्देश पर जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री एम एल मारू द्वारा दल भेजकर एसआर कंपाउंड लसूड़िया मोरी पर स्थित मे. इंडियन बायोडीजल एन्ड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड फर्म की जांच की गई।


मौके पर खाद्य अधिकारियों एवं क्राइम ब्रांच को एक छोटे टैंकर वाहन में लगभग 1600 लीटर बायोडीजल संग्रहित पाया गया, जिसके माध्यम से मौका स्थल पर ही वाहनों के ईंधन टैंक में बायोडीजल अवैधानिक रूप से डाला जा रहा था। दल को बायोडीजल क्रय-विक्रय के संबंध में शासन के दिशा-निर्देश के पालन में गंभीर अनिमियता करने एवं मौके पर घनत्व की जांच में प्रथम दृष्टया B100 विहित मानकों के अनुरूप नही पाए जाने पर मिश्रित बायोडीजल के नमूने लिये गए।

। साथ ही उक्त वाहन एवं उसमें संग्रहित 1600 लीटर बायोडीजल को जब्त किया गया एवं फार्म के सैय्यद सेरा कबीर एवं ड्राइवर मोहन शर्मा के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत प्रकरण सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। कार्यवाही में सहायक आपूर्ति अधिकारी आय.पी.एस. सेंगर एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री अंकुर गुप्ता तथा क्राइम ब्रांच से उप निरीक्षक श्री यतिन मिश्रा उपस्थित रहे।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *