Breaking News
Home / इंदौर / मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर पहुँचकर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर पहुँचकर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

मृतकों के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया तथा शोक संवेदना व्यक्त की

घटना स्थल पहुँचकर स्थिति का मुआयना किया
इंदौर ।
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान आज अल्प प्रवास पर इंदौर पहुँचे। यहां उन्होंने अस्पताल पहुँचकर श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की दुर्घटना के घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया तथा शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घटना स्थल पहुँचकर स्थिति का मुआयना भी किया।
इस दौरान इंदौर जिले के प्रभारी तथा गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सांसद श्री शंकर लालवानी, महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जयपाल सिंह चावड़ा, विधायक श्रीमती मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ तथा श्री आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष श्री मधु वर्मा, संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा, आईजी श्री राकेश गुप्ता, पुलिस कमिश्नर श्री मकरंद देउस्कर, कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी, नगर निगम आयुक्त श्रीमती प्रतिभा पाल भी साथ थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान इंदौर आते ही सबसे पहले एप्पल हॉस्पिटल पहुँचे। यहां उन्होंने दुर्घटना के घायल भर्ती मरीजों से चर्चा की। उन्होंने घटना और उन्हें उपलब्ध कराई जा रहे उपचार और स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने उनके स्वास्थ्य का हाल भी जाना। मुख्यमंत्री जी ने चिकित्सकों को निर्देशित किया कि घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज किया जाए। इलाज में किसी भी तरह की कसर नही रखी जाए। मुख्यमंत्री जी ने घायलों के परिजनों को सांत्वना दी और विश्वास दिलाया कि घायलों का अच्छे से अच्छा इलाज किया जाएगा।
मुख्यमंत्री जी इसके पश्चात स्नेह नगर क्षेत्र में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर घटना स्थल पहुँचे। यहां उन्होंने चल रहे बचाव कार्य को देखा। बचाव कार्य में संलग्न अधिकारियों से चर्चा कर बचाव कार्य की जानकारी ली।
इसके बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान श्री कच्छ पाटीदार धर्मशाला पहुँचे। यहां उन्होंने मृतकों के परिजनो से चर्चा की। उन्होंने मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में राज्य शासन पूरी तरह से उनके साथ है।
दोषियों के विरूद्ध होगी कार्यवाही
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। मैं घटना के तुरंत पश्चात से ही लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन के संपर्क में रहा। शेष प्रभावितो के ढूंढने के प्रयास लगातार चल रहे है। घटना के जांच के निर्देश दे दिए गए है। मजिस्ट्रियल जांच होगी, इसमें जिम्मेदारी तय की जाएगी। पुलिस ने प्रकरण भी पंजीबद्ध कर लिया है। जांच के आधार पर जो भी दोषी होंगे उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता है कि रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा किया जाए। सरकार द्वारा घायलों का नि:शुल्क उपचार कराया जा रहा है। पीड़ित परिवारों की सहायता में किसी भी तरह की कसर नहीं रखी जाएगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि निर्देश जारी किए गए है कि पूरे प्रदेश में जहां भी कुंए-बावड़ी ढंके गए हैं, उनकी जांच कर ली जाए, जिससे की इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो। यह फैसला किया गया है कि कोई बोरवेल खुला मिला तो, निजी है तो संबंधित जमीन मालिक पर तथा शासकीय है तो संबंधित विभाग के संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
पीड़ा हरने का प्रयास करें
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान समूची घटना से अत्यंत व्यथित नज़र आए। एयरपोर्ट में इंदौर के जन प्रतिनिधियों से उन्होंने कहा कि यह दारुण दुख: का समय है। शासन-प्रशासन ऐसी दुखद घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ हैं। दुखी परिजनों की पीड़ा हरने के लिए सभी जनप्रतिनिधि प्रयास करें।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *