Breaking News
Home / इंदौर / प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के साथ ही स्टूडेंट्स ने ज्वाइन करी पुलिस की भी क्लास।

प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के साथ ही स्टूडेंट्स ने ज्वाइन करी पुलिस की भी क्लास।

पुलिस ने कोचिंग संस्थान के छात्र-छात्राओं को साइबर अपराधों के प्रति जागरूक करते हुए पढ़ाया नशे से दूर रहने का पाठ।

औद्योगिक संस्थान में भी टीम ने पहुंचकर, महिला कामगारों को किया साइबर अपराधों के साथ ही महिला अपराधों के प्रति जागरूक।

इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों, महिला अपराधों एवं नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत आज दिनांक 01.04.23 को सहायक पुलिस आयुक्त (साइबर) इंदौर श्री निमेष देशमुख अपनी टीम के साथ आकार आईएएस कोचिंग इंस्टिट्यूट भंवरकुआं इंदौर में पहुंचे।

पुलिस टीम ने कोचिंग संस्थान में उपस्थित लगभग 200 छात्र छात्राओं को वर्तमान समय के साइबर अपराधों के प्रकारों, इनके करने के तरीके तथा इनसे किस प्रकार बचा जाए आदि के संबंध में विस्तृत रूप से बताया और सोशल मीडिया के सावधानीपूर्वक उपयोग करने और अपनी निजी जानकारी किसी भी अनजान व्यक्ति से शेयर ना करने के संबंध में समझाइश दी गई।
साथ ही सभी को नशे व मादक पदार्थो के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में भी जानकारी देकर नशे की लत से दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया।

इसी प्रकार इंदौर पुलिस की ट्रेनिंग एवं अवेयरनेस टीम ने कल दिनांक 31.03.23 को उद्योग नगर नेमावर रोड इंदौर स्थित Peppe Nutritions औद्योगिक संस्थान में भी महिलाओं के बीच पहुंचकर, उनको साइबर अपराधों के साथ ही महिला अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए, इंदौर पुलिस की विभिन्न हेल्पलाईन नम्बरों के बारें में भी कराया अवगत।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *