Breaking News
Home / इंदौर / बाणगंगा शासकीय स्कूल के पास मिली लाश के प्रकरण का, पुलिस थाना बाणगंगा ने 24 घण्टे में किया पर्दाफाश

बाणगंगा शासकीय स्कूल के पास मिली लाश के प्रकरण का, पुलिस थाना बाणगंगा ने 24 घण्टे में किया पर्दाफाश

▪️ रात्रि में बाईक चुराने आये चोर की पीट-पीट कर दी थी आरोपियों ने हत्या

▪️ हत्या करने में शामिल एक आरोपी को किया गिरफ्तार एवं अन्य आरोपीयों की तलाश जारी।

▪️ मृतक भी था आदतन अपराधी, जिसके विरुद्ध दर्ज है हत्या, मारपीट और वाहन चोरी जैसे डेढ़ दर्जन से अधिक अपराध।

इन्दौर – पुलिस थाना बाणगंगा इन्दौर पर दिनांक 02 अप्रेल 2023 को सूचना प्राप्त हुई थी कि बाणगंगा शासकीय स्कुल के पास में फुटपाथ पर एक व्यक्ति की लाश पड़ी है । सूचना की तस्दीक पर मौके पर जाकर देखा तो एक अज्ञात पुरुष की लाश मिली जिसकी शरीर पर मारपीट की चोंट के निशान थे । बाणगंगा पुलिस के द्वारा मर्ग कायम कर जांच में लिया एवं अज्ञात पुरुष का अरविंदो अस्पताल में पोस्ट मार्टम कराया गया, जिसकी पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण मारपीट से आई चोंटो के कारण होना पाया । जिस पर थाना बाणगंगा पर अज्ञात आरोपीयों के विरुद्ध धारा 302 भादवि के अंतर्गत हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

प्रकरण में अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने एवं आरोपी की शिनाख्त कर शीघ्र गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ अधिकारीगण के द्वारा घटना के खुलासे व आऱोपी की गिरफ्तारी हेतु दिशा-निर्देश देकर थाना प्रभारी बाणगंगा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया ।

प्रकरण के अनुसंधान के क्रम में पुलिस टीम के द्वारा घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी फुटैज चैक किये गये एवं घटना स्थल के आसपास गोपनीय रुप से पूछताछ की गई । सीसीटीवी फुटैज एवं आसूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई कि रात्री में बाणगंगा गली नंबर 02 में नितेश उर्फ लखन जायसवाल और उसके साथी शोभित यादव, अज्जु वर्मा, दीपक वर्मा, विक्की वर्मा के द्वारा एक वाहन चोर को पकड़ा था और उसको अपनी एक्टिवा पर बैठाकर अपने घर ले गये और वहां पर विष्णु जायसवाल, नितेश जायसवाल एवं उसके साथी शोभित यादव, अज्जु वर्मा, दीपक वर्मा, विक्की वर्मा के द्वारा वाहन चोर के साथ लाठी-बैसबाल बैट से मारपीट की थी और अगले दिन सुबह उक्त व्यक्ति को बाणगंगा शासकीय स्कुल के पास फुटपाथ पर मृत अवस्था में छोड़ गये थे । उक्त तथ्यों के आधार पर नितेश जायसवाल के घर पर दबीश दी गई जहां विष्णु जायसवाल घर पर मिला किन्तु नितेश जायसवाल और उसके अन्य साथी घर से फरार हो गये ।

आरोपी विष्णु जायसवाल ने पूछताछ पर बताया कि उसका पुत्र नितेश जायसवाल और उसके दोस्त शोभित यादव, अज्जु वर्मा, अज्जु का भाई दीपक वर्मा, विक्की वर्मा रात्री में मोहल्ले में चोरी करने आये एक चोर को पकड़ कर ले आये थे जिनके साथ में उन सभी ने मिलकर मारपीट की थी, और फिर उक्त चोर को अधमरी अवस्था में बाणगंगा शासकीय स्कूल के पास फुटपाथ पर पटक कर आ गये थे । आरोपी विष्णु के घर पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे थे किन्तु उक्त कैमरों का फुटैज आरोपी के द्वारा डिलिट कर दिया गया । प्रकरण में *आरोपी विष्णु जायसवाल  निवासी बाणगंगा इन्दौर* को गिरफ्तार किया गया । *शेष आरोपी नितेश उर्फ लखन जायसवाल, शोभित यादव, अज्जु वर्मा,  दीपक वर्मा, विक्की वर्मा* के घर पर भी पुलिस टीम के द्वारा दबीश दी गई किन्तु आरोपीगण घटना के बाद से भी अपने घर से फरार है जिनकी तलाश हेतु टीमें बनाकर रवाना की गई है। 
प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बाणगंगा निरीक्षक राजेन्द्र सोनी एवं उनकी टीम उनि स्वराज डाबी, उनि आलोक मिठास, सउनि ऋषिसिंह, सउनि दिनेश त्रिपाठी, प्र.आर. राजीव यादव, प्र.आर. शैलेन्द्र मीणा, आर. हीरामणि मिश्रा, आर. मालाराम सिकरवार, आर. रविन्द्र रघुवंशी, आऱ. प्रदीप शर्मा, आर. त्रिलोक मण्डवाल* की उल्लेखनीय भूमिका रही एवं सायबर सेल में पदस्थ आर. विकास बचानिया व आर. अमित मौर्य के द्वारा महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *