Breaking News
Home / इंदौर / एमजी रोड स्थित पार्किंग की जगह पर संचालित होने वाले पाकीजा की दादागिरी दो इमारतों में को जोड़ किया अवैध निर्माण।

एमजी रोड स्थित पार्किंग की जगह पर संचालित होने वाले पाकीजा की दादागिरी दो इमारतों में को जोड़ किया अवैध निर्माण।

बुजुर्ग महिला की दुकान में बाथरूम का पानी रिसने और अवैध निर्माण की शिकायत पहुंची कलेक्टर के दरबार ।

इंदौर ।एमजी रोड स्थित पाकीजा शोरूम द्वारा सिद्धार्थ प्लाजा इमारत में संचालित होने वाली स्नो डॉन में बाथरूम का गंदा पानी छोड़े जाने तथा दो इमारतों पर अवैध कब्जा कर निर्माण करने की शिकायत कलेक्टर कार्यालय तक पहुंच चुकी है । उक्त शिकायत पर कलेक्टर द्वारा निगम कमिश्नर को उक्त मामले में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दरअसल दीप्ति पति किरीट शाह 69 निवासी सिद्धार्थ प्लाजा एमजी रोड द्वारा इंदौर कलेक्टर कार्यालय में जन सुनवाई के दौरान शिकायत दर्ज कराई गई। जिसमें बताया गया कि पाकीजा शोरूम एमजी रोड द्वारा गैरकानूनी तरीके से अवैध निर्माण कर सिटी प्लाजा की पार्किंग में शोरूम संचालित किया जा रहा है। यहां से उक्त शोरूम को पाक़ीज़ा द्वारा सिद्धार्थ प्लाजा बिल्डिंग के साथ गोपनीय रूप से जोड़कर अंदर ही अंदर अवैध निर्माण कर लिया गया तथा नियमों को ताक पर रख इंदौर के सिटी हार्ट में मनमानी की जा रही है।

बुजुर्ग की शिकायत संख्या बल पर दादागिरी करता है पाकीजा।

कलेक्टर कार्यालय पहुंची बुजुर्ग महिला की शिकायत में स्पष्ट किया गया है कि पाकीजा द्वारा संख्या बल के आधार पर रसूख दिखाकर सिद्धार्थ प्लाजा में काम करने वाले दुकानदारों पर मनमानी थोपी जा रही है ।उनकी इस स्नो डॉन नाम की एवरफ्रेश की दुकान में पिछले कई महीनों से पाकीजा द्वारा छोड़ा जा रहा बाथरूम का पानी रिस रहा है। जिससे ना सिर्फ उनका धंधा चौपट हो गया, बल्कि उनके जीवन यापन के लाले पड़ गए। साथ ही एमसीबी पर पानी आने से करंट फैलने का खतरा भी बना है । जिसके चलते किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

कलेक्टर ने दिए निगम आयुक्त को जांच के आदेश।

कलेक्टर कार्यालय पहुंची बुजुर्ग महिला दीप्ति शाह की शिकायत पर कलेक्टर द्वारा उक्त आवेदन निगम कमिश्नर को जांच के लिए सौंपा गया ।जिसमें पाकीजा द्वारा किए गए अवैध निर्माण तथा सिटीप्लाजा और सिद्धार्थ प्लाजा को अंदर ही अंदर जोड़कर किए गए अवैध निर्माण की जांच का हवाला है। साथ ही बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया है कि पाकीजा संचालक मंडल के मंजूर गौरी (पहलवान) और उनके साथी संचालक सिद्धार्थ प्लाजा की अन्य दुकानों पर भी कब्जा करना चाहते हैं ।इसलिए जबरदस्ती अन्य दुकानदारों को परेशान कर उक्त दुकानें हड़पने की फिराक में है।

निगम अधिकारी अनूप गोयल को सौंपी जांच।

दरअसल इंदौर का पाकीजा विवादों को लेकर पहले भी सुर्खियों में रह चुका है। कोविड़ काल के दौरान नियमों को ताक पर रखने तथा पार्किंग में रसूख के दम पर अपना व्यापार संचालित करने वाले पाकीजा के खिलाफ पूर्व में भी नगर निगम कोविड काल में कार्यवाही कर चुका है। लेकिन अपने रसूख के दम पर वह हमेशा अपने अवैध निर्माण को बचाने में कामयाब रहा ।अब बुजुर्ग महिला की शिकायत पर उक्त जांच निगम अधिकारी अनूप गोयल को सौंपी गई है।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *