Breaking News
Home / देश / रुसी खुंखार स्नाइपर हसिना गिरफ्तार, 40 से ज्यादा लोगों की ले चुकी है जान

रुसी खुंखार स्नाइपर हसिना गिरफ्तार, 40 से ज्यादा लोगों की ले चुकी है जान

रूस-यूक्रेन  जंग अब भी जारी है। चारों तरफ आग बरस रही है। यूक्रेन के शहरों में जिंदगी की जगह मौत का शोर ज्यादा सुनाई देता है। दोनों देशों के बीच बातचीत की तमाम कोशिशें नाकाम रही हैं। ऐसे में अब एक रुसी हसिना को युक्रेन की फौज ने गिरफ्तार किया था। आरोप है कि यह महिला रुसी सनाईफर के तौर काम करती है। जिसने 40 से ज्यादा लोगों की जान ली है।

उधर यह बात भी सामने आई है कि यूक्रेन की सेना ने युद्धग्रस्त डोनबास से एक ऐसी महिला को पकड़ा है जिसकी उसे लंबे समय से तलाश थी। यह कोई आम महिला नहीं बल्कि रूसी सेना की सबसे खुंखार स्नाइपर इरीना स्टारिकोवा है। इरीना की बंदूक अब तक 40 से ज्यादा यूक्रेनियों की जान ले चुकी है। इनमें यूक्रेनी सेनिकों समेत महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। रूस की इस महिला शार्प शूटर को पकड़ना यूक्रेनी सेना की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है।

इस महिला का नाम इरीना स्टारिकोवा है, जो वर्ष 2014 से यूक्रेन के खिलाफ लड़ रही हैं। दोनों देशों के बीच सीधी लड़ाई शुरू होने से पहले वो अलगाववादियों के साथ मिलकर यूक्रेनी सेना को निशाना बना रही थीं। काल बन चुकी इस खतरनाक महिला सैनिक की तलाश यूक्रेन को लंबे वक्त से थी।

युद्ध के मैदान में पकड़ने के बाद शुरुआत में यूक्रेनी सैनिक उन्हें पहचान नहीं पाए थे। उन्होंने इरीना स्टारिकोवा को एक आम महिला सैनिक समझ अस्पताल में भर्ती करा दिया। लेकिन जब उनसे पूछताछ की गई तो सारी कहानी सामने आई।

About Aditya Singh

Check Also

पक्षकार के अलावा किसी अजनबी द्वारा मुकदमे में दायर विलंब माफी आवेदन अवैध ः सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली । पक्षकार के अलाव किसी अजनवी द्वारा मुकदमे में दायर विलंब आवेदन को सुप्रीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *