Breaking News
Home / मुख्य खबरे / अगर आप भी ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए है, तो यह खबर आपके काम की हो सकती है।

अगर आप भी ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए है, तो यह खबर आपके काम की हो सकती है।

ऑनलाइन ठगी की शिकायतों पर इंदौर पुलिस की प्रभावी कार्यवाही जारी…

✓ऑनलाईन ठगी की 04 शिकायतो में क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा कराये शिकायतकर्ताओं के 01 लाख 80 हजार 735 रूपये सकुशल वापस।

✓शिकायतकर्ता द्वारा गूगल पर फर्जी कस्टमर केयर नंबर के माध्यम से ठग के संपर्क में आने से हुआ था ऑनलाइन फ्रॉड ।

✓क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा संचालित Cyber Helpline No. 704912-4445 पर प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही कर रिफंड कराये रुपए ।

इंदौर- क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस द्वारा संचालित cyber helpline पर प्राप्त शिकायतों में क्राइम ब्रांच फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा शिकायतकर्ताओं से फ्रॉड की जानकारी लेकर जांच की जिसमे ज्ञात हुआ कि 1.आवेदिका अर्पिता निवासी इंदौर द्वारा अपने ICICI बैंक खाते में UPI सेवा चालू नहीं होने पर आवेदिका द्वारा गूगल पर कस्टमर केयर नंबर सर्च करते ठग से संपर्क हुआ जिसने आवेदिका को झूठ बोलते हुए बैंक kyc अपडेट करने का बोलते हुए आवेदिका के debit card की जानकारी व ओटीपी लेकर आवेदिका के साथ ₹50,000 की ठगी की गई एवं ठगी राशि को फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग के लिए उपयोग किया गया जिसपर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा ICICI बैंक और फ्लिपकार्ट से संपर्क कर ₹50,000 आवेदिका के बैंक खाते में सकुशल वापस कराएं।

2.आवेदिका धर्मेंद्र निवासी इंदौर द्वारा अपने यूनियन बैंक खाते की KYC update करने के लिए गूगल पर कस्टमर केयर नंबर सर्च करते ठग से संपर्क हुआ, ठग द्वारा आवेदक के debit card की जानकारी व ओटीपी लेकर आवेदक के साथ ₹7,000 की ठगी की गई एवं ठगी राशि को फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग के लिए उपयोग किया गया जिसपर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा यूनियन बैंक और फ्लिपकार्ट से संपर्क कर ₹7,000 आवेदक के बैंक खाते में सकुशल वापस कराएं।

3. आवेदक समीर निवासी इंदौर द्वारा जनरेटर खरीदने के लिए गूगल पर सर्च करते ठग से संपर्क हुआ जिसने आवेदक को झूठ बोलते हुए जनरेटर के लिए एडवांस पेमेंट करने के नाम से आवेदक के बैंक ऑफ बड़ौदा से लिंक फोन–पे के माध्यम से 01 लाख रुपए की ठगी कर SBI bank के किसी अन्य खाते में ट्रांसफर कर दिए जिसपर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा SBI बैंक से संपर्क कर 01 लाख रुपए आवेदक के बैंक खाते में सकुशल वापस कराएं।

4.आवेदक अविनाश निवासी इंदौर द्वारा गूगल पर sbi bank का कस्टमर केयर नंबर सर्च करते ठग व्यक्ति से संपर्क हुआ जिसके द्वारा आवेदक को रिवार्ड प्वाइंट अन्य सर्विस के झूठे लाभ बताकर Any Desk App डाउनलोड करवाकर आवेदक के मोबाइल को एक्सेस कर आवेदक के क्रेडिट कार्ड से 23,735/– रुपए आहरित कर paytm वॉलेट में ट्रांसफर कर ठगी की गई थी जिसपर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही कर paytm बैंक से संपर्क कर आवेदक के खाते में 23,735/– रुपए सकुशल वापस कराए।

** आमजन को सूचित किया जाता है की इंटरनेट पर किसी बैंक या कंपनी का कस्टमर केयर या हेल्पलाइन सर्च करते जल्दबाजी में विश्वास न करे एवं सही नंबर की जांच जरूर करे साथ ही अनजान व्यक्ति के द्वारा कॉल या मैसेज के माध्यम से आपकी बैंक संबंधि जानकारी मांगने पर कभी किसी से शेयर ना करे। अन्यथा आप भी ठगी का शिकार हो सकते है, इस तरह की घटना की सूचना तुरंत अपने नजदीकी थाने पर दे या क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस द्वारा संचालित सायबर हेल्पलाइन नं. 704912-4445 पर सूचित करे।**

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *