Breaking News
Home / इंदौर / 4 हजार की प्रीमियम बचाने के चक्कर में लगा 40 हजार का झटका ।

4 हजार की प्रीमियम बचाने के चक्कर में लगा 40 हजार का झटका ।

इंदौर में एक व्यापारी के साथ हुई चालिस हजार रुपए की आनलाइन ठगी

इंदौर में आनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे, दरअसल अब शहर के एक ट्रांसपोर्ट कारोबारी के साथ 40 हजार रुपए की ठगी हुई है। व्यापारी 4 हजार रुपए बचाने गया था, लेकिन उसके साथ ठग ने 40 हजार की आनलाइन ठगी को अंजाम दिया है। अब क्राइम ब्रांच मामले की जांच में जुटा है।

पुलिस के मुताबिक 4 दिन पहले कारोबारी शिवनारायण के पास एचडीएफसी इंश्योरेंस कंपनी के नाम से फोन आया और ठग ने उसे कहा कि आपकी प्रीमियम बाकी है और आप सीधे अपने खाते से प्रीमियम जमा कर सकते हैं। ठग ने उससे यह भी कहा कि यदि आप ऑनलाइन एजेंट के माध्यम से प्रीमियम जमा करते तो आपको 10% कमीशन बज जाएगा। कारोबारी लालच में आ गया और उसने फोन पर बात करने वाले व्यक्ति के अनुसार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया। कारोबारी के फोन पर किसी प्रकार का कोई मैसेज नहीं आया। लेकिन बाद में ठग ने उसे फिर फोन किया और बोला कि तुम्हारा बोनस भी बन गया है। यदि 12 हजार रुपए जमा कर दो तो वह तुम्हारे खाते में ट्रांसफर हो जाएगा। यहां व्यापारी को शंका हुई और वह सतर्क हो गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

उधर ठग द्वारा जब कारोबारी को 12 हजार और ऑनलाइन ट्रांसफर करने के लिए कहा तो कारोबारी का शक हुआ। इसके बाद ठग ने कई बार फोन किया पर कारोबारी ने पैसे ट्रांसफर नहीं किए। उन्होंने क्राइम ब्रांच को शिकायत की लेकिन तब तक उसके खाते से 40 हजार जा चुके थे। अब क्राइम ब्रांच की टीम उक्त मोबाइल नंबर के आधार पर मामले की जांच में जुटी है।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *