Breaking News
Home / इंदौर / आम लोगों को महंगा खरीदना पड़ रहा है गेहूं, भाव कम होने की संभावना कम ।

आम लोगों को महंगा खरीदना पड़ रहा है गेहूं, भाव कम होने की संभावना कम ।

पेट्रोल-डीजल, तेल, गैस और अन्य खाद्य सामग्री की बढ़ती किमतों के बीच अब गेहू भी आम लोगों को खरिदना महंगा पड़ रहा है। अब बात भोपाल की करे तो यहां की करोंद अनाज मंडी में सोमवार को गेहूं की आवक कम रही। मंडी खुली तो आवक 6 हजार क्विंटल ही रही, जबकि 2 दिन पहले तक 12 हजार क्विंटल गेहूं की आवक थी। अच्छी क्वालिटी का गेहूं 2400 रुपए क्विंटल तक बिका। व्यापारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी भाव इसी तरह रहेंगे। मंडी में अन्नपूर्णा क्वालिटी का गेहूं 2175 से 2400 रुपए प्रति क्विंटल तक बिका। मिल और मालवा राज क्वालिटी के गेहूं के रेट समर्थन मूल्य से ज्यादा हैं।

उधर व्यापारियों की माने तो पिछले कई दिनों से गेहूं के भाव में बढ़ोतरी हुई है। इससे किसानों का तो फायदा हुआ है, लेकिन आम लोगों को महंगा गेहूं खरीदना पड़ रहा है।व्यापारियों की माने तो वर्तमान में गेहूं के रेट बढ़े हुए हैं। अभी एक्सपोर्टरों ने भी रेट बढ़ा दिए हैं। बढ़ते रेट का सीधा असर मंडी में देखने को मिल रहा है। आने वाले दिनों में रेट में बदलाव होने की संभावना कम है। करोंद मंडी में चने की आवक कम रही। सोमवार को 400 क्विंटल चना बिकने आया। भाव 4600 से 4700 रुपए प्रति क्विंटल तक रहे।

उधर करोंद मंडी में शनिवार को शरबती गेहूं के भाव 3100 से 3560 थे जो कि सोमवार को मंडी खुलने पर गिरावट के साथ 3000-3300 रुपए क्विंटल रहे। शरबती गेहूं के रेट में 260 रुपए की कमी देखी गई। आने वालें दिनों में भाव कम होने के आसार दिखाई नहीं दे रहे है।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *