Breaking News
Home / इंदौर / चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयार,बड़े नेताओं ने सिखाए जीत का फार्मुला।

चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयार,बड़े नेताओं ने सिखाए जीत का फार्मुला।

 पंचायत और निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयार है। दरअसल इसको लेकर भोपाल में आयोजित एक बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जीत का फार्मुला बताया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा का उदाहरण देकर समझाया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस को लेकर भविष्यवाणी करते हुए पार्टी की कमियां भी गिनाईं। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने भी अपने कार्यकाल की गलती को स्वीकारा। दिग्गी ने कहा कि एसडीएम को धारा 40 के अधिकार देना सबसे बड़ी गलती थी।

आने वाले दिनों में होने जा रहे चुनाव में कांग्रेस नेता अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। पार्टी के दिग्गज नेताओं ने ये बातें भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कहीं, जहां गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस पंचायती राज संस्था प्रकोष्ठ का सम्मेलन आयोजित किया गया था। सम्मेलन में कमलनाथ ने कहा कि हमारा मुकाबला सिर्फ बीजेपी से नहीं, बल्कि भाजपा संगठन से है। हमारी हार होती है, तो बीजेपी नहीं, बल्कि संगठन हराएगा। एक बात और कि हमने भी ठान लिया, तो कांग्रेस को कोई रोक नहीं सकता। हालांकि मोटिवेशनल थीम कांग्रेसियों को कितना मोटिवेट करती है यह कहना थोड़ा मुश्किल है।


पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि पंचायत और नगर निकाय के चुनाव हैं। इससे पूरे प्रदेश में संदेश जाएगा। यह मत भूलिए कि आपको कोई बताने नहीं आएगा कि यह करिए। यही कांग्रेस में कमी है। भारतीय जनता पार्टी का जो जमीन से जुड़ा व्यक्ति है, उसे कोई बोलने नहीं जाता कि तुम जाओ, यहां घूमो, फलां काम करो। वहीं, कांग्रेस में हम इंतजार करते हैं कि कोई आए और बोले, तभी हम जाएंगे। आगे उन्होंने कहा, शादी बारात, गमी में जा रहे हैं, तो अपनी बात तो कर सकते हैं। आज हमें यह नया रवैया अपनाना होगा। हमें हर मतदाता तक पहुंचना है, तो यह जिम्मेदारी आपकी है। यह जिम्मेदारी आप निभाएंगे, तभी 2023 विधानसभा चुनाव में सफल हो जाएंगे।

इस दौरान कांग्रेसियों के मानस पाइट भी बड़े नेताओं ने बताए और समझाया कि इच्छा शक्ती के साथ चुनाव लड़े तो विजय हमारी है। इस दौरान पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद थे। बैठक में कई मामलों में बड़े नेताओं ने अपनी गलतिया भी स्वीकार की।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *