Breaking News
Home / इंदौर / खेलों इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी के लिये इंदौर पूरी तरह तैयार

खेलों इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी के लिये इंदौर पूरी तरह तैयार


खेलों इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी के लिये इंदौर पूरी तरह तैयार है। इंदौर में इस प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन के लिये व्यापक व्यवस्थाएं की गई है। इंदौर में इस आयोजन के लिये किये जा रही व्यवस्थाओं की आज यहां खेलों इंडिया कार्यक्रम की वरिष्ठ निदेशक सुश्री एकता विश्नोई ने सराहना की। उन्होंने कहा कि देश के सबसे स्वच्छतम शहर इंदौर में जिस तरह से व्यवस्थाएं की गई है, उससे लग रहा है कि इंदौर का आयोजन प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश का सर्वश्रेष्ठ आयोजन बनेगा।


सुश्री विश्नोई आज यहां सम्पन्न हुई खेलों इंडिया कार्यक्रम की तैयारियों संबंधी बैठक को सम्बोधित कर रही थी। बैठक में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, अपर कलेक्टर श्री अजयदेव शर्मा तथा श्री राजेश राठौर, अपर आयुक्त श्रीमती सपना सोलंकी, इंदौर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आर.पी. अहिरवार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में खेलों इंडिया कार्यक्रम के लिये की जा रही व्यवस्थाओं की बिन्दुवार समीक्षा की गई। बैठक में आयोजन स्थल की व्यवस्थाओं, भोजन, परिवहन, आवास आदि व्यवस्थाओं की विस्तार से समीक्षा की गई। बताया गया कि इंदौर में 30 जनवरी से खेलों का महा-कुंभ प्रारंभ होगा। बैठक में सुश्री विश्नोई ने तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुये कहा कि इंदौर में खेलों इंडिया यूथ गेम्स के लिये प्रशासनिक टीम पूरी गंभीरता, कर्मठता और जोश के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि मैने सभी प्रतियोगिता स्थलों का निरीक्षण किया। तैयारियां पूरी तरह से मापदण्ड और दिशा-निर्देशों के अनुरूप पायी गई। इंदौर में बेहतर तरीके से व्यवस्थाएं जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि खेलों इंडिया कार्यक्रम उभरते हुये खिलाड़ियों के लिये एक बेहतर प्लेटफार्म है। इससे युवा खिलाड़ियों को इंटरनेशनल स्तर पर तैयार होने का मौका मिलता है।
बैठक में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने कहा कि इस प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन में आने वाले सभी खिलाड़ी और ऑफिशियल हमारे मेहमान है। इन सभी का इंदौर की परम्परा के अनुरूप स्वागत किया जायेगा। सफल आयोजन के लिये कोई कमी नहीं रखी जायेगी। उन्होंने बताया कि आयोजन की हर व्यवस्था के लिये अपर कलेक्टर स्तर के अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। साथ ही अन्य प्रसासनिक अधिकारियों को दायित्व सौंपे गये है। उन्होंने बताया कि आयोजन स्थल तथा खिलाड़ियों के आवास स्थल होटलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। सभी आयोजन स्थल पर मेडिकल तथा फिजियोथेरेपिस्ट की टीमें रहेंगी। जिरो वेस्ट मैनजेमेंट की व्यवस्था की जायेगी।


बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के आगमन के समय रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड और एयरपोर्ट पर इंदौर की परंपरा के अनुरूप स्वागत किया जायेगा। उन्हें वेलकम ड्रिंक दी जायेगी। इन स्थानों पर खिलाड़ियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क बनाए गये हैं। सभी आवास स्थलों एवं आयोजन स्थलों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाएं जुटाई गई है। पूर्ण पोष्टिक तथा गुणवत्ता युक्त भोजन की उपलब्धता की व्यवस्था की गई है। बैठक में निर्देश दिये गये कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए जिससे की किसी को भी कोई समस्या नहीं हो। इंदौर की गौरवशाली परंपरा कायम रहना चाहिए। सभी अधिकारी पूर्ण समन्वय से कार्य कर आयोजन को सफल बनायेंगे।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *