Breaking News
Home / इंदौर / GSTIN NUMBER का दुरुपयोग कर धोखाधडी करने वाला आरोपी, क्राईम ब्रांच इन्दौर की कार्यवाही में धराया ।

GSTIN NUMBER का दुरुपयोग कर धोखाधडी करने वाला आरोपी, क्राईम ब्रांच इन्दौर की कार्यवाही में धराया ।

पुलिस उपायुक्त अपराध शाखा में फरियादी रामनिवास विश्वकर्मा निवासी एरोड्रम क्षेत्र इन्दौर के  द्वारा शिकायत की गई थी, जिसमें फरियादी ने बताया कि उसकी 60 फीट रोड सुखदेव विहार में लक्ष्मी इंटरप्राइजेज के नाम से फर्नीचर की दुकान है फरियादी की दुकान के GSTIN NUMBER का कोई अन्य व्यक्ति दुरुपयोग कर ठगी कर रहा है और संबंधित लोग फरियादी को परेशान कर रहे है ।

क्राइम ब्रांच टीम के द्वारा फरियादी की शिकायत पर जाँच करते खाते की डिटेल्स एवं अन्य तकनीकी जानकारी के आधार पर आरोपी (1). विकास बिसे निवासी खातीवाला टैंक इंदौर को पकड़ा। आरोपी से पूछताछ करते बताया कि आरोपी ने वर्ष 2022 में लक्ष्मी इंटरप्राइजेज के नाम से एग्रीकल्चर प्रोडस्ट्स सेल करने हेतु कंपनी बनाई और प्रदेश के बाहर किसी भी व्यत्ति को एग्रीकल्चर प्रोडक्ट्स चाहिए होते थे तो इंटरनेट से उनकी जानकारी निकलकर संपर्क करके आरोपी अपनी माताजी के नाम से बैंक खाता नंबर दे देता था और किसी ग्राहक के द्वारा GST न. मांगने पर आरोपी ने अपनी कंपनी के नाम की तरह इंटरनेट से फरियादी का GST नंबर प्राप्त कर ग्राहकों को देकर उन्हें झूठे विश्वास में लेकर उनसे पैसे प्राप्त कर लेता था। इसी तरह आरोपी ने पटना(बिहार) के व्यक्ति से एग्रीकल्चर प्रोडक्ट्स के नाम से 7,500/– रू एवं राजस्थान के व्यक्ति से 12,400/– रू प्राप्त कर, न प्रोडक्ट भेजे न उनके रुपए वापस दिए और इसी तरह अन्य कई लोगो के साथ धोखाधड़ी की गई।

उक्त शिकायत पर क्राइम ब्रांच टीम के जांच प्रतिवेदन पर फरियादी के GST नंबर का दुरुपयोग कर पैसे प्राप्त करने वाले आरोपी के विरुद्ध थाना एरोड्रम पर अपराध धारा 420,419 भादवि का अपराध पंजीबध्द किया गया है। आरोपी के विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही थाना एरोड्रम पुलिस के द्वारा की जा रही है ।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *