Breaking News
Home / इंदौर / डाक विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन 19 मार्च को।

डाक विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन 19 मार्च को।


इंदौर ।
भारतीय डाक विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 15 वर्ष आयु तक के छात्र-छात्राओं के लिए “2023 अंतर्राष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जावेगा।


इस वर्ष प्रतियोगिता का विषय “कल्पना कीजिए की आप एक सुपर हीरो है और आपका मिशन दुनियाभर की सभी सड़कों को बच्चों के लिए सुरक्षित बनाना हैं। किसी को एक पत्र लिखकर यह समझाएँ कि आपको अपने मिशन को हासिल करने के लिए किन महाशक्तियों की आवश्यकता होगी।”
प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए आवेदन पत्र संभाग के प्रवर/ अधीक्षक डाकघर को प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2023 है। प्रतियोगिता के अंतर्गत छात्र-छात्राएँ अंग्रेजी अथवा हिन्दी भाषा में पत्र लेखन कर सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता-2023, संभागीय स्तर पर इंदौर जीपीओ मे 19 मार्च 2023 को सुबह 10 बजे से आयोजित की जाएगी|
परिमंडल स्तर पर प्रथम तीन विजेताओं को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमशः 25 हजार रूपए 10 हजार रूपए एवं रु. 5 हजार रूपए तथा प्रमाण पत्र प्रदान किया जावेगा। राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमशः 50 हजार रूपए 25 हजार रूप्ए एवं 10 हजार रूपए तथा एक प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यूनिवर्सल पोस्टल यूनियन विजेता प्रविष्टियों को चयनित करेगा तथा सर्वोत्तम 03 प्रीविष्टियों को स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक तथा प्रमाण पत्र प्रदाय किया जायेगा। साथ ही वैश्विक डाक संघ द्वारा चयनित प्रतिभागियों को अन्य पुरस्कार भी प्रदाय किए जाएँगे। स्वर्ण पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को वैश्विक डाक संघ के मुख्यालय बर्न, स्विट्ज़रलैंड की यात्रा करने का प्रस्ताव या एक वैकल्पिक पुरस्कार यूनिवर्सल पोस्टल यूनियन के विवेकाधिकार पर निश्चित किया जावेगा।


15 वर्ष आयु तक के सभी छात्र-छात्राओं से अनुरोध है कि वे उपरोक्त प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए विस्तृत जानकारी परिमंडल/ क्षेत्रीय/सम्भागीय नोडल अधिकारी से प्राप्त कर सकते है ।
विस्तृत जानकारी भारतीय डाक विभाग की वेबसाइट http://www.indiapost.gov.in पर उपलब्ध है।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *