Breaking News
Home / इंदौर / संवेदनाओं से भरी जनसुनवाई।श्रमिकों के बच्चों को मिली महत्वपूर्ण मदद

संवेदनाओं से भरी जनसुनवाई।श्रमिकों के बच्चों को मिली महत्वपूर्ण मदद


इंदौर ।
आम नागरिकों की समस्याओं को सुलझाने का मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का जतन जन सुनवाई आज इंदौर में संवेदनाओं से परिपूर्ण रहा। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सहयोगी अधिकारियों के साथ बैठकर कलेक्टर कार्यालय पहुँचे विभिन्न आवेदकों की समस्याएं सुनी। कनाडिया काकड़ में रहने वाले श्री लाखन चौहान की पीड़ा थी कि उनके पुत्र माहिर की सुनने की शक्ति नहीं हैं। उन्हें कान में काकलियर इप्लांट लगाना पड़ता है।

मज़दूरी करके जीवन यापन करने वाले लाखन चौहान के लिए इस मशीन की बैटरी बदलना एक बड़ा प्रश्न रहता है। उन्होंने आज कलेक्टर से कार्यालय पहुंचकर इंप्लांट की मंहगी बैटरी के लिए गुहार लगायी। कलेक्टर इलैयाराजा ने लाखन चौहान की व्यथा सुनने के बाद तत्काल रेडक्रॉस से उन्हें 20 हज़ार रुपये की राशि स्वीकृत की। कलेक्टर ने सामाजिक न्याय विभाग को लाखन चौहान के पुत्र की हरसंभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं एक अन्य मज़दूर परिवार की मेधावी बिटिया मोना सोलंकी को कलेक्टर ने लैपटाप प्रदान करने के आदेश दिए। एम.काम. फस्र्ट ईयर में पढ़ने वाली मोना ने आज कलेक्टर के समक्ष जनसुनवाई में पहुँच कर बताया कि उन्हें पढ़ाई के लिए लैपटाप की आवश्यकता है। कलेक्टर ने मोना को लैपटाप प्रदान करने के आदेश दिए। आज ढाई सौ से अधिक आवेदक कलेक्टर कार्यालय पहुँचे और अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया।


कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश पर सामाजिक न्याय विभाग द्वारा आज जनसुनवाई में संस्कार मालवी को डिजिटल कान की मशीन प्रदान की गयी। जनसुनवाई में सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा 9 दिव्यांगजनों को निशुल्क उपकरण प्रदान किए गए। श्रीमती माधुरी परमार, श्री पुष्कर राम परमार, कुमारी सुरैया, श्री अवतार सिंह, श्री अमन चौहान, श्री संस्कार मालवीय, श्री कृपाराम हल्के, श्री सुरेश मंगवानी को डिजिटल कान की मशीन प्रदान की गई। इसी तरह कुमारी पिंकी राठौर को ट्राईसाईकिल प्रदान की गई।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *