Breaking News
Home / इंदौर / “घर छोड़ के न जाओ अभियान” के तहत, पुलिस थाना अन्नपूर्णा एवं भंवरकुआं की टीम पहुंची क्षेत्र में लोगों के बीच।

“घर छोड़ के न जाओ अभियान” के तहत, पुलिस थाना अन्नपूर्णा एवं भंवरकुआं की टीम पहुंची क्षेत्र में लोगों के बीच।

▪️ बच्चों एवं महिलाओं को महिला अपराधों की जानकारी देते हुए किया उन्हें सामान्य सामाजिक बातों के प्रति जागरूक ।

इंदौर – महिला अपराधों की रोकथाम एवं बालिकाओं के साथ होने वाली घटनाओं पर नियंत्रण हेतु पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इंदौर श्री मनीष कपूरिया के मार्गदर्शन में, महिलाओं एवं बालिकाओं से संबंधित प्रकरणों में प्राथमिकता से कार्यवाही के साथ ही बालिकाओं के संरक्षण हेतु जागरूकता अभियान चलाए जाने हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस उपायुक्त ज़ोन 4 श्री आर. के. सिंह के दिशा निर्देशन में बालिका सशक्तिकरण के लिए – “घर छोड़ के न जाओ अभियान” चलाया जा रहा हैं। इस आभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ज़ोन 4 श्री अभिनय विश्वकर्मा एवं सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग अन्नपूर्णा श्री बी.पी.एस. परिहार व सहायक पुलिस आयुक्त जूनी इंदौर श्री दिशेष अग्रवाल के मार्गदर्शन में अनुभाग के थाना क्षेत्र में लगातार महिलाओं एवं बालिकाओं के सशक्तिकरण के संबंध में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में कल दिनांक 18.03.23 को शाम को “घर छोड़ के न जाओ अभियान” के तहत थाना प्रभारी अन्नपूर्णा श्री गोपाल परमार के साथ उनकी टीम थाना अन्नपूर्णा क्षेत्र के जनसेवा नगर में तथा एक अन्य कार्यक्रम में थाना प्रभारी भवरकुआं श्री शशिकांत चौरसिया और उनकी टीम थाना क्षेत्र के जीत नगर और सोनिया गांधी नगर में पहुंची।

पुलिस टीमों ने वहां उपस्थित नाबालिग बालिकाओं व परिजनों और महिलाओं व पुरुषों को, वर्तमान समय के बच्चों एवं महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें उनकी सुरक्षा हेतु उपाय एवं महिलाओं की सहायता के लिये संचालित विभिन्न हेल्पलाइन के बारें में जानकारी दी गई।
साथ ही सभी को कम उम्र की बालिकाएं जो किसी के बहकावे में आकर अपने घर को छोडकर चली जाती हैं जिसके क्या दुष्परिणाम होते हैं और किसी परेशानी आदि के कारण, घर छोड़कर जाने का एक छोटा सा गलत निर्णय, किस प्रकार जीवन को नष्ट कर देता है जिसकी भरपाई किया जाना बहुत मुश्किल होता है आदि विषय के बारें में जानकार दी गई।
उन्हें वर्तमान के सायबर क्राइम आदि के बारें भी जागरूक किया गया और छोटे बालक बालिकाओं के साथ होने वाले गुड टच व बैड टच के बारें में भी सभी को बताया जिससे कि बच्चों के साथ परिजन भी जाने कि उनके बच्चों के साथ कोई गलत हरकत करने की कोशिश तो नहीं कर रहा।
पुलिस टीम ने सभी को जागरूक रहकर, इस संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर पुलिस से संपर्क करने की समझाइश दी गई।

भीगी हुई आखो का, यह मंजर नहीं मिलेगा!
घर छोड़ कर ना जाओ, कहीं घर नहीं मिलेगा!!

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *