Breaking News
Home / इंदौर / तुकोगंज क्षेत्र के पाँश इलाके में रात्रि में सूने घर में चौकीदार को बांधकर चोरी करने वाली घटना का पर्दाफाश।

तुकोगंज क्षेत्र के पाँश इलाके में रात्रि में सूने घर में चौकीदार को बांधकर चोरी करने वाली घटना का पर्दाफाश।

▪️ वारदात को अंजाम देने वाले पाँच बदमाश, पुलिस थाना तुकोगंज की गिरफ्त में।

▪️ आरोपियों के कब्जे से चोरी किया हुआ लाखों रुपये का मश्रुका एवं घटना मे प्रयुक्त एक मारुति डिजायर कार व एक वैगेनार कार को किया बरामद।

इंदौर – दिनांक 20.03.2023 को पुलिस थाना तुकोगंज पर फरियादी प्रेमप्रकाश जाजू पिता जयनारायण जाजू उम्र 58 साल निवासी 78 अनूप नगर एमआयजी इन्दौर ने रिपोर्ट किया था कि दिनांक 19.03.2023 एवं 20.03.2023 की मध्य रात्रि में उनके स्वयं के घर में अन्दर प्रवेश कर अज्ञात बदमाशों द्वारा चौकीदार को बांधकर घर के दरवाजे के नकुचे तोडकर घर के अंदर रखे सामान को चुराकर ले गये है। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना तुकोगंज मे अपराध धारा 457-380-382 भादवि प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाकर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की गयी ।

शहर में चोरी, नकबजनी, लूट आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर नियंत्रण एवं ऐसे गंभीर प्रकरणो में प्रभावी कार्रवाई के लिए पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री मकरंद देऊस्कर व अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री मनीष कपूरिया द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस उपायुक्त जोन-3 इन्दौर श्री धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा अति. पुलिस उपायुक्त जोन-3 इन्दौर श्री राजेश रघुवंशी एवं सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली श्री व्ही पी शर्मा को कार्य योजना तैयार कर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। जिनके द्वारा थाना प्रभारी तुकोगंज निरीक्षक कमलेश शर्मा को कार्य योजना के तहत कार्यवाही हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देकर अनुभाग कोतवाली के थानों से माल मुल्जिम की पतारसी हेतु टीम गठित की गयी।

टीमों ने विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपपियों की तलाश हेतु सुचना तंत्र को सक्रिय कर आसपास के लोगो से पुछताछ कर एक टीम को सी सी टी वी कैमरे की छान बीन करने एवं एक टीम लोगों की पूछताछ पर लगाई गई, घर के नौकरों से भी पूछताछ की गई । इस दौरान पता चला कि एक सफेद रंग की SWIFT DZIRE कार देखी गई है, तो सीसीटीव्ही मे दिखने वाली कार को ट्रेक करने हेतु टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास, नाथ मंदिर, हाई कोर्ट के पीछे, रीगल चौराहा, मधुमिलन, ढक्कनवाला कुआं, सरवेट बस स्टेशन, सियांगज, खातीपुरा, मरगनेयनी चौराहा, नगर निगम चौराहा, मरीमाता चौराहा, 60 फिट रोड, एयरपोर्ट रोड, थाना तुकोगंज क्षेत्र, एवं अन्य थाना क्षेत्रो के करीवन 200-250 सीसीटीवी कैमरे की विडियो फुटेज देखी गयी। सीसीटीवी फुटेज देखने पर एक सफेद कलर की डिजायर कार द्वारा अज्ञात आरोपियों को फरियादी के घर के पास छोड़ना और अज्ञात आरोपीयो द्वारा घटना कारित करने के बाद एक वैगेनार कार के द्वारा घटना स्थल से फरार होना देखा गया। पूरे सीसीटीवी फुटेज देखने पर उपरोक्त डिजायर कार का नंबर MP09TA6044 स्पष्ट रूप से दिखाई दिया गया। उक्त कार को तस्दीक करने के पश्चात् दौराने विवेचना दिनांक 24.03.2023 को मुखवीर सूचना पर से त्वरित कार्यवाही की जाकर उक्त घटना को अंजाम देने वाले पांच को पकड़ा गया। पुलिस द्वारा पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया जाकर फरियादी के घर से चोरी गये लाखों रुपए के माल मश्रुका को उनके कब्जे से बरामद एवं जप्त किया गया।

पूछताछ एवं जानकारी आदि के आधार पर उपरोक्त संपूर्ण घटनाक्रम मे घर मे काम करने वाली बाई जो कि लगभग 30 साल से जाजू जी के यहां काम करती रही है वर्तमान मे अपनी भांजी के घर मयूर अस्पताल के पीछे रह रही है, को बातों बातों मे यह बताया था कि जहां वह काम करती है वहां के लोग काफी संपन्न है और उनके पास अच्छा पैसा है। घटना दिनांक के एक दिन पूर्व उक्त बाई ने अपनी भांजी को बोला था कि कल परिवार के लोग बाहर जा रहे है मुझे जल्दी जाकर काम करके के चाबी देकर आना है। प्रकरण में इनकी भूमिका के संबंध में भी जांच की जा रही है।
उक्त बात बाई की भांजी ने अपने प्रेमी अरविन्द शर्मा को बताई थी जिसने अपने मुंह बोले साले नवीन वर्मा को यह जानकारी दी। नवीन ने अपने तीन साथीगण राम भाबर नि धरमपुरी जिला धार , विजय उर्फ गोलू डामोर नि. मूसाखेड़ी इन्दौर तथा गोलू नि. इन्दौर को बताया था। स्वंय बचने के लिए अपने साथी राजेश शर्मा नि. इन्दौर जो कि ओला टेक्सी (डिजायर कार MP09T86044 ) स्वंय की चलाता है, को बताया कि इन लोगों को मूसाखेड़ी से पिकअप कर जहां यह बताए वहां छोड़ देना एवं स्वंय भी अपनी कार को पीछे- पीछे लेकर साथ रहा और उक्त घटना को अंजाम दिया ।

प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है और आरोपियों से अन्य साथियों व वारदातों आदि के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

उक्त सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी तुकोगंज निरीक्षक कमलेश शर्मा व उनकी टीम के का. उनि भंवरलाल सैरोके, प्रधान आरक्षक 1221 किशोर सांवलिया, प्रआर 1500 लोकेश गाथे, आरक्षक 1611 राहुल जाट, आरक्षक 986 राहुल हुण्डेत तथा थाना कोतवाली के आरक्षक 1589 राहुल पटेल, आरक्षक 1198 अजीत कुशवाह की महत्त्वपूर्ण एवं अहम भूमिका रही ।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *