Breaking News
Home / इंदौर / कुछ क्षेत्रो में हुई बूंदाबांदी ,शहर के तापमान में लगातार असामान्य स्थिति ने लोगो की परेशानी को बढ़ाया।

कुछ क्षेत्रो में हुई बूंदाबांदी ,शहर के तापमान में लगातार असामान्य स्थिति ने लोगो की परेशानी को बढ़ाया।

बादलो के चलते तापमान में आई गिरावट।

इंदौर। अप्रैल का महीना जब तापमान अपने शिखर पर होता है
उसी अप्रैल में कई दशकों बाद ऐसा देखने को मिला ।जब अप्रैल के शुरुआत में तापमान 34 का आंकड़ा भी पार नहीं कर रहा। कभी तेज धूप तो अचानक बादलों के आने से तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं ।जिसने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है।

शहर में जहां तापमान अधिकतम 34 डिग्री दर्ज हुआ तो वही अचानक से बादलों के आते ही तापमान में गिरावट दर्ज की ग्रे। गुरुवार को भी तापमान में इसी तरह आंख मिचोलिया खेली, जहां सुबह होते ही धूप तेजी से बढ़ने लगी तो शाम 5:00 बजे तक बादलों के चलते अचानक तापमान नीचे आया । कुछ जगह हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज हुई ।जिसे तापमान में यकायक गिरावट आई। लगातार गर्म और ठंडे होते तापमान में लोगों के मिजाज को बदल दिया है।

बदले मौसम के मिजाज ने 10 सालो का रिकॉर्ड तोड़ा।

दरअसल अप्रैल माह में पिछले 10 सालों में अब तक तापमान 38 डिग्री के पार ही रहा है ,लेकिन कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस बार तापमान 34 डिग्री से नीचे जा रहा है ।मौसम वैज्ञानिकों की माने पूर्वी खाड़ी में बनते दबाव के चलते बादलों ने दिशा बदली है ।यही कारण है कि कुछ क्षेत्रो में बूंदाबांदी हुई है तो कई जगह बारिश भी दर्ज की गई है ।जिससे तापमान में गिरावट देखने को मिली है।

यह है हमारे शहर का हाल

इंदौर की बात करें तो इंदौर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आगामी 10 दिनों तक मोसम इसी तरह रुख बदलता रहेगा। वही हल्का बूंदाबांदी की भी मौसम वैज्ञानिक भविष्यवाणी कर रहे हैं।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *