Breaking News
Home / इंदौर / रविंद्र नगर गायत्री शक्तिपीठ पर हुआ 108 दिप महा आरती। विश्व में शांति के लिए हुई प्रार्थना।

रविंद्र नगर गायत्री शक्तिपीठ पर हुआ 108 दिप महा आरती। विश्व में शांति के लिए हुई प्रार्थना।

अष्टमी पर मात्र शक्तियों का हुआ सम्मान, इंदौर का रविन्द्र नगर गायत्री शक्ति पीठ पर हुआ भव्य आयोजन।

रविंद्र नगर गायत्री शक्तिपीठ की स्थापन से सेवाएं दे रहे हैं उषा सोलंकी दीदी का हुआ सम्मान।

कलयुग में समस्त पापों का नाच करने वाला गायत्री मंत्र है। वही गायत्री परिवार जो युग निर्माण की योजना और हम सुधरेंगे जग सुधरेगा इस फलसफे पर जन कल्याण, जनजागृति की कोशिश में लगा है। पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के इस मिशन में लगे लाखों कार्यकर्ता और सेवादारों दुनियाभर में युगनिर्माण का प्रयास कर रहे हैं हुआ।

इसी कड़ी में इंदौर रविंद्र नगर गायत्री शक्तिपीठ पर भी परम पूज्य गुरुदेव के दिशा निर्देश अनुसार उन्हें जागृत मानते हुए सदैव उनके विचारों का अनुपालन किया जा रहा है । इसी कड़ी में जहां लगातार हवन यज्ञ और गुरुदेव के साहित्य को प्रचार प्रसार किया जा रहा है । वहीं अष्टमी के पावन मौके पर 108 दीपों युक्त महा आरती का आयोजन किया गया । इस दौरान महिला शक्तियों का भी सम्मान किया गया। यह वह महिला शक्ति है जो रविंद्र नगर गायत्री शक्ति की के स्थापना से लगातार मिशन की हर गतिविधियों में अग्रणी रही है।

जिसके चलते पंडित सोनू ऋषि, छोटू कश्यप सहित अध्यक्ष रायकवार और अन्य गणमान्य की उपस्थिति में मिशन के कार्य में लगी सभी मातृ शक्तियों का सम्मान किया गया।

दरअसल इंदौर रविंद्र नगर गायत्री शक्ति पीठ की स्थापना ब्रह्मलीन पंडित भवानी कश्यप द्वारा वर्षों पहले, इसकी नींव रखी गई थी। जिसका मकसद परम पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा के विचार को आगे बढ़ाना रहा है। इसी कड़ी में इंदौर रविंद्र नगर गायत्री शक्ति पीठ द्वारा लगातार गायत्री परिवार के मिशन को आगे बढ़ाने। समाज कल्याण, लोगों की सेवा धर्म के प्रति जागरूकता और अन्य सामाजिक आयोजन निरंतर कराए जा रहे हैं। ताकि हमारी अमूल्य संस्कृति जो एक धरोवर स्वरूप है । उसे आने वाली पीढ़ियां समझ सके और उसका अनुसरण कर सके।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *