Breaking News
Home / इंदौर / कांग्रेस करेगी, 13 मार्च, 2023 को “राजभवन का घेराव-विशाल मार्च’’

कांग्रेस करेगी, 13 मार्च, 2023 को “राजभवन का घेराव-विशाल मार्च’’

इंदौर।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा लिये गये निर्णयानुसार मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश में व्याप्त विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर आगामी सोमवार, 13 मार्च, 2023 को राजधानी भोपाल में राजभवन का घेराव-विशाल मार्च का आयोजन करेगी। घेराव कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से मध्यप्रदेश के प्रभारी पूर्व सांसद श्री जे.पी. अग्रवाल सहित कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारीगण सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कांग्रेसजन उपस्थित रहेंगे।

इंदौर प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुये मध्यप्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष और इंदौर के संगठन प्रभारी श्री महेन्द्र जोशी और कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता व इन्दौर-उज्जैन के मीडिया प्रभारी श्री संतोष सिंह गौतम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 13 मार्च 2023 को दोपहर 12 बजे बड़ी संख्या में प्रदेश भर के सभी वरिष्ठ नेतागण, विधायकगण और कांग्रेसजन जवाहर चौक पर एकत्रित होकर पैदल मार्च करते हुए राजभवन के घेराव के लिए कूच करेंगे।

श्री महेन्द्र जोशी व श्री संतोष सिंह गौतम ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी के पक्ष में अपनायी गई “क्रोनी कैपिटलिज्म” की नीति से गहराये उत्पन्न आर्थिक संकट से गरीब और मध्यम वर्ग के करोड़ों भारतीयों की बचत जोखिम में तब्दील हो गई है। देश में बेतहाशा बढ़ती हुई महंगाई, प्रदेश में व्याप्त बेरोजगारी, तनावग्रस्त किसान, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग और महिलाओं पर हो रहे निरंतर व उत्तरोत्तर बढ़ते अत्याचार, बलात्कार-सामूहिक बलात्कार और उसके बाद उनकी निर्मम हत्याओं, ध्वस्त कानून व्यवस्था, लूट, डकैती सहित भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आमजन परेशान है। भाजपा और संघ विचारधारा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग और उनकी छवि धूमिल करने पर आमादा हैं। लिहाजा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर उक्त घेराव-विशाल मार्च आयोजित किया जा रहा है।

नेताओं ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने उक्त आयोजन में समस्त जिला प्रभारियों, सह-प्रभारियों और सभी जिला/ शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों से कहा है कि वे अपने-अपने जिलों के सभी साथियों, विशेष रूप से ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों, मण्डलम और सेक्टर कांग्रेस अध्यक्षों, मोर्चा संगठनों, विभागों एवं प्रकोष्ठों, स्थानीय संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों सहित सभी कांग्रेसजनों को राजभवन घेराव-विशाल मार्च कार्यक्रम की जानकारी देते हुए अनिवार्य रूप से उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

भवदीय,

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *