Breaking News
Home / इंदौर / इंदौर पुलिस की टीम ने औधोगिक इकाइयों एवं सार्वजनिक उद्यान में पहुंचकर किया, कामगारों एवं महिलाओं को साइबर अपराधों और महिला अपराधों के प्रति जागरूक।

इंदौर पुलिस की टीम ने औधोगिक इकाइयों एवं सार्वजनिक उद्यान में पहुंचकर किया, कामगारों एवं महिलाओं को साइबर अपराधों और महिला अपराधों के प्रति जागरूक।

इंदौर – दिनांक 15 मार्च 2023- वर्तमान समय में साइबर फ्रॉड, महिला एवं बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों, उनकी सुरक्षा एवं इन अपराधों से बचाव के तरीकों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने एवं नशे के दुष्परिणाम के प्रति लोगों को सचेत करने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र एवं अति. पुलिस आयुक्त (अप./मुख्या.) श्री राजेश हिंगणकर व अति. पुलिस आयुक्त (का./व्य. ) श्री मनीष कपूरिया के निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा अन्य संस्थाओं व विभागों के साथ मिलकर, बच्चों व लोगों में इन अपराधों के बारें में सामाजिक जागरूकता लाने के लिए निरंतर रूप से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
जिसके तहत पुलिस उपायुक्त (अपराध/मुख्यालय) श्री निमिष अग्रवाल एवं अति. पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) के मार्गदर्शन में इंदौर पुलिस की ट्रेनिंग एवं अवेयरनेस टीम द्वारा भी लगातार साइबर क्राइम, महिला सुरक्षा एवं नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्कूल/कॉलेज, संस्थान, कॉलोनी/बस्तियों, बाजार, मॉल, सार्वजनिक कार्यक्रमों एव स्थानों पर लोगो के बीच जाकर कार्यशाला ली जा रही है।

इसी कड़ी में सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) सुश्री सौम्या अग्रवाल एवं सहायक पुलिस आयुक्त साइबर क्राइम श्री निमेष देशमुख के दिशा निर्देशन में दिनांक 14 व 15 मार्च 23 को इंदौर पुलिस की ट्रेनिंग एवं अवेयरनेस टीम की निरीक्षक राधा जामोद, उप निरीक्षक शिवम ठक्कर, सउनि गयेन्द्र यादव अपनी टीम के साथ औधोगिक इकाईयों में पहुंची।

पुलिस टीम ने नेमावर रोड़ उद्योग नगर स्थित यूनाइटेड फूड पुखराज वेयरहाउस, डीजे ट्रेडर्स एवं रिद्धि-सिद्धि ऑफसेट की औद्योगिक इकाई में पहुंचकर वहां काम करने वाली महिला एवं पुरूष कर्मचारियों वर्तमान समय के साइबर अपराधों के प्रकारों, इनके करने के तरीके तथा इनसे किस प्रकार बचा जाए आदि के संबंध में विस्तृत रूप से बताया और सोशल मीडिया के सावधानीपूर्वक उपयोग करने और अपनी निजी जानकारी किसी भी अनजान व्यक्ति से शेयर ना करने के संबंध में भी समझाइश दी गई।

साथ ही उन्हें महिला अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए, उर्जा डेस्क की कार्यप्रणाली और इंदौर पुलिस की विभिन्न हेल्पलाईन नम्बरों के बारें में भी अवगत करवाया गया।

इसके साथ ही इंदौर पुलिस की टीम, खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ब्लॉक समन्वयक श्रीमती लीना श्रीवास और उनकी टीम के साथ वीर मारुती उद्यान राजनगर इंदौर में भी पहुंचे। वहां पर आसपास क्षेत्र निवासरत लगभग 100 से ज्यादा महिलाएं सम्मिलित हुई, महिलाओं के बीच खेल विभाग द्वारा खेल गतिविधि कराई गई जिसमें साथ ही पुलिस टीम ने साइबर पाठशाला भी लगाकर महिलाओं को इसके प्रति जागरूक किया गया।

About Aditya Singh

Check Also

इंदौर में बेरंग साबित हो रहा चुनाव प्रचार अभियान कार्यकर्ताओं में निराशा ।

झंडा डंडे पोस्टर बैनर वालों की कमाई पीटी । गली मोहल्ले में भी नहीं दिखाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *